Spread the love

शुक्रवार को सामने आए जेओए आईटी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 6 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने मां बेटों सहित इन सभी 6 आरोपियों को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इस दौरान इनसे कड़ी पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि पुलिस ने बीते रोज ही कर्मचारी चयन आयोग की सीक्रेट ब्रांच में तैनात उमा आजाद के अलावा उनके दो बेटों और घर के नौकर के अलावा प्रश्न पत्र खरीदने वाले दो अभ्यर्थियों को भी विजिलेंस ने पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया था। इन सभी आरोपियों को शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जहां से उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

दिलचस्प बात ये भी है कि JOA (IT) का पेपर बेचने वाली महिला के बड़े बेटे ने 15 दिसंबर को 70.50 अंक लेकर मार्केट सुपरवाइजर की परीक्षा पास की थी।

पुलिस रिमांड में अब पुलिस इस मामले को लेकर पूछताछ करेगी और इनके तार कहां-कहां जुड़े हुए हैं, इसका खुलासा किया जाएगा। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की तरह ही इस मामले में भी कई अन्य गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में भी करीब 200 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुईं थीं। लेकिन इस बार मामला कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी से जुड़ा हुआ है। देखना होगा कि क्या और भी अधिकारी इसमें संलिप्त हें।