Spread the love

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन अयोग (HPSSC) हमीरपुर के माध्यम से रविवार को वेटरिनरी फार्मासिस्ट (Veterinary Pharmacist) तथा मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (MVI) के पद भरने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। वेटरिनरी फार्मासिस्ट के लिए प्रदेश के चार जिला में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया जबकि मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा शिमला व हमीरपुर में ही आयोजित हुई। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर पोस्ट कोड-979 के तहत चार पदों को भरने के लिए हजारों ने लिखित परीक्षा में भाग लिया। वेटरिनरी फार्मासिस्ट के 188 पदों को भरने के लिए पोस्ट कोड 958 की लिखित परीक्षा के लिए भी हजारों अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे।

वेटरिनरी फार्मासिस्ट की लिखित परीक्षा का आयोजन सुबह के सत्र में 10 से लेकर 12 बजे तक किया गया। इसके लिए प्रदेश भर से 2430 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। परीक्षा का आयोजन प्रदेश में चार जिलों के 14 परीक्षा केंद्रों पर हुआ। हमीरपुर जिला में पांच, कांगड़ा में तीन, मंडी में तीन और शिमला में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा शाम के सत्र में दो से लेकर चार बजे तक आयोजित की गई। चार पद भरने के लिए आयोजित भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षा के लिए 1739 को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। इनमें से अधिकांश ने लिखित परीक्षा दी है। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर की परीक्षा दो जिलाें में आयोजित की गई। आठ परीक्षा केंद्रों पर इसका आयोजन किया गया। हमीरपुर में पांच जबकि शिमला में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वेटरिनरी फार्मासिस्ट की लिखित परीक्षा के लिए बाल स्कूल हमीरपुर को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यहां पर परीक्षा के लिए 240 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। इनमें से 155 उपस्थित रहे जबकि 85 अनुपस्थित रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित की गई है। दोनों की परीक्षाएं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई है।