Spread the love

हिमाचल में मंगलवार को कुल्लू से केलंग जा रही बस के साथ एक बड़ा हादसा होने से टल गया। 31 यात्रियों से भरी एचआरटीसी बस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। गनीमत ये रही कि बस सड़क किनारे मिट्टी के ढेर में अटक गई, अन्यथा कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता था। ये हादसा लाहौल घटी के दालंग में हुआ ।

मिली जानकारी के मुताबिक रिकांगपिओ-कुल्लू-केलांग रुट पर चलने वाली केलांग डिपो की बस दालंग गांव के समीप हादसे का शिकार हो गई। कैंची मोड़ पर बस जैसे ही पहुंची अचानक ब्रेक फ़ैल होने से बाहर की तरफ निकल गई। हादसा मंगलवार को तकरीबन 1:30 बजे के आसपास पेश आया। बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

ऐसा बताया जा रहा है कि चालक की सूझबूझ से यह हादसा टल गया। चालक ने हैंड ब्रेक लगाकर बस को पलटने से बचा लिया। यदि चालक मुस्तैदी नहीं दिखाता तो बस मोड़ पर पलट भी सकती थी।

वहीं गनीमत यह भी रही कि बस जैसे ही सड़क से बाहर की तरफ गई तो मिट्टी के ढेर ने बस को पलटने से बचा लिया अन्यथा एक बड़ा हादसा पेश आ सकता था। हादसे में किसी भी यात्री को कोई गहरी चोट नहीं आई है।

फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है। तकनीकी टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर बस की ब्रेक फेल हुई थी या किसी अन्य कारण से बस अनियंत्रित हो गई थी। जाँच पूरी होने पर ही हादसे के असली कारणों का पता चलेगा ।