Spread the love

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य सरकार के अधिकारियों को आम जनता तक सामान पहुंचाने के लिए विभागीय कामकाज को मजबूत और सुव्यवस्थित करने के लिए अभिनव विचारों के साथ आने के अलावा कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों की उचित समझ रखने के लिए राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर हरित ईंधन अपनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में वाहनों के बढ़ते प्रवाह को ध्यान में रखते हुए, सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि रणनीतिक रूप से चिन्हित स्थानों पर अधिकतम संख्या में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों की सुविधा हो सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार बढ़ते यातायात से निपटने के लिए रोपवे और परिवहन के अन्य वैकल्पिक साधनों के निर्माण पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को समयबद्ध एफसीए/एफआरए मंजूरी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए ताकि विकास ता्मक परियोजनाओं को समय पर हाथ में लिया जा सके। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पशुपालन और कृषि विभागों को कृषि और डेयरी आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अभिनव विचारों के साथ आने का निर्देश दिया ताकि किसानों की आय को बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभागों के संबंध में ठोस योजनाएं और ब्लू प्रिंट लेकर आएं।

मुख्य सचिव आर डी धीमान ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि सभी अधिकारी लोगों और राज्य सरकार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए समर्पण के साथ काम करेंगे।