“मुख्यमंत्री विधवा एवं एकल नारी आवास योजना” शीघ्र शुरू करेगी राज्य सरकार : मुख्यमंत्री
Spread the love

हिमचल प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक 13 जनवरी लोहड़ी के दिन होगी। सुक्खू सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक शुक्रवार को दोपहर 12 बजे हिमाचल प्रदेश सचिवालय में आयोजित होगी। सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट का जनता बेसब्री से इन्तजार कर रही है। बता दें की कांग्रेस सरकार पहली कैबिनेट में ही ओपीएस (OPS) देने का वादा कर चुकी है। वहीं प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरियां देने का भी वादा कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया था। इसके आलावा कांग्रेस पहली कैबिनेट बैठक में महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए देने का वादा भी किया है। अपने घोषणा पत्र में यह भी जिक्र किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में 300 यूनिट बिजली फ्री देने पर भी निर्णय लिया जाएगा।

मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने आज मीडिया के सामने कहा कि ओपीएस के मामले में मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में मोहर लग जाएगी। वित विभाग ने पूरा खाका तैयार कर लिया है । मंत्रिमंडल की बैठक में मंथन करने के बाद फैसला ले लिया जाएगा और ओपीएस बहाल कर दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि अभी इससे प्रदेश पर ज्‍यादा वितीय बोझ नहीं पडेगा क्योंकि 2003 से लेकर अब तक केवल 23 हजार कर्मचारी हैं जो सेवानिवृत हुए हैं।

मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद हालांकि अभी मंत्रियों को विभाग नहीं सौंपे गए है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मंत्रिमंडल की बैठक से पहले विभागों का आवंटन भी कर दिया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि पूर्व की जयराम सरकार ने हजारों संस्‍थान बिना बजट के खोल दिए थे अगर उन्‍हें सरकार चलाती तो प्रदेश सरकार पर पांच हजार करोड रुपए का सालाना खर्च आता इसलिए उन्‍हें डिनो्टिफाई करना पडा हैं।