हिमाचल प्रदेश राज्यपाल ने बिलासपुर में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की
Spread the love

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने आज बचत भवन बिलासपुर में आयोजित बिलासपुर जिले में क्रियान्वित की जा रही विभिन्न राज्य एवं केन्द्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए जनता से नियमित फीडबैक प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अगले 25 साल को अमृत काल करार दिया है। उन्होंने कहा, “अमृत काल के दौरान हमें समाज, राज्य और देश के विकास में किसी न किसी रूप में योगदान देना है.” उन्होंने कहा कि प्रशासन का ईमानदार प्रयास, समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा विकास को गति देने में सहायक है.

श्री शुक्ला ने कहा कि वे बिलासपुर के अपने पहले दौरे में सफाई व्यवस्था से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि अधिकारी विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाएं। स्टैंडअप इंडिया योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, एकीकृत बागवानी मिशन आदि कई योजनाओं को जिले में सफलतापूर्वक लागू किया गया।

उन्होंने प्रशासन से कहा कि वह हिमाचल को क्षय रोग मुक्त राज्य बनाने में अपना योगदान दे और अधिक से अधिक लोगों को निक्षय मित्र बनने के लिए प्रेरित करे। उन्होंने प्राकृतिक खेती को अपनाने पर भी जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को हिमाचल को नशा मुक्त बनाने के लिए सामूहिक प्रयास करने पर भी जोर दिया। इससे पूर्व उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने राज्यपाल का स्वागत करते हुए जिले में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. निधि पटेल ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपनी प्रस्तुतियां दी।