राज्य में भांग की खेती को वैध करने की दिशा में विचार : मुख्यमंत्री, ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू
Spread the love

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री श्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 6 से 10 जुलाई, 2023 तक हमीरपुर जिले के दौरे पर रहेंगे और इस अवसर पर जिले में विभिन्न महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने मई, 2023 के महीने के दौरान कांगड़ा जिले का 10 दिवसीय दौरा किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नादौन में 6.54 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह और 17.22 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय हॉल की आधारशिला रखेंगे। वह 6 जुलाई को लघु सचिवालय परिसर नादौन का उद्घाटन समारोह भी करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 7 जुलाई को जल जीवन मिशन के तहत धनेटा में 24 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति भवन की आधारशिला रखेंगे। वह मौलाघाट में इलेक्ट्रिक बस डिपो और हेलीपैड स्थल का भी दौरा करेंगे और दिन में अखिल भारतीय राफ्टिंग मैराथन के लिए शुरुआती बिंदु का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने कहा कि 8 जुलाई को मुख्यमंत्री सलासी में 5.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मुख्य अभियंता जल शक्ति विभाग हमीरपुर के कार्यालय, एलडब्ल्यूएसएस हमीरपुर के तहत 15 करोड़ रुपये की लागत से जल स्रोत के उन्नयन और 11.36 करोड़ रुपये की लागत से कुडिहार-मसियाना सड़क के चौड़ीकरण और सुधार की आधारशिला रखेंगे।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्कर खड्ड पर 3.93 करोड़ रुपये की लागत से बने पुल का उद्घाटन करेंगे, जिससे गांव खटविन के निवासियों को लाभ होगा। मुख्यमंत्री आज जिला कल्याण कार्यालय हमीरपुर के 2.24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कार्यालय भवन का उद्घाटन करने के अलावा हिमाचल प्रदेश परिवहन अपीलीय अधिकरण के कार्यालय, एचपीपीसीएल के सौर कार्यालय का उद्घाटन और 67 लाख रुपये की लागत से निर्मित युद्ध स्मारक हमीरपुर की आधारशिला रखेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 9 जुलाई, 2023 को राजकीय डिग्री कॉलेज हमीरपुर के 94 लाख रुपये के कैंटीन ब्लॉक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (लड़कियों) हमीरपुर की 2.31 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला, 48 लाख रुपये की लागत वाले वन स्टॉप सेंटर का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 2.01 करोड़ रुपये की राजस्व स्टाफ आवासीय कॉलोनी हमीरपुर और भगोट से फाफन ग्राम पंचायत उखली तक 5.27 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली संपर्क सड़क की आधारशिला भी रखेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री उसी दिन हमीरपुर जिले के जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।