Spread the love

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के टूटीकण्डी शिव मंदिर के पास तेज रफ़्तार पंजाब रेडवेज की बस ने एक राहगीर को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गयी I घायल अवस्था में अस्पताल ले जाते समय इस युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस के द्वारा आरोपी वाहन चालक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही हैं। वहीं, बालूगंज पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 व 304 ए के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी हैं। मृतक की पहचान पंकज बैंस निवासी धर्मशाला जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। हादसे की वजह बस चालक की लापरवाही बताई जा रही है ।

जानकारी के अनुसार, शिमला के बैम्लोई निवासी विकास कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि गत शाम वह अपनी पिकअप से घर लौट रहा था, तब टूटीकण्डी शिव मंदिर के पास पीआरटीसी बस नंबर PB- 02EG -2396 ने राहगीर को टक्कर मार दी। इस हादसे में घायल युवक घाव का ताव नहीं झेल पाया और अस्पताल ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी हैं।

वहीं, एएसपी शिमला सुनील नेगी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में बुरी तरह घायल हुए राहगीर की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। उन्होंने बताया की शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। वहीं, पुलिस ने आरोपी बस चालक को हिरासत में लिया हैं और उससे पूछताछ की जा रही हैं और आगे की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है ।